Home » BJP reaction on amrinder’s resignation : बीजेपी का नया दांव, पार्टी छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह को बताया ‘देशभक्त’

BJP reaction on amrinder’s resignation : बीजेपी का नया दांव, पार्टी छोड़ने के बाद अमरिंदर सिंह को बताया ‘देशभक्त’

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

BJP reaction : कुछ ही देर पहले आई खबरों में पता चला है कि पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह(Punjab CM Amrinder Singh) ने अपने मुख्यमंत्री पद(chief minister’s post) से इस्तीफा(resigned) दे दिया है। इसी के चलते सभी अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं(tweets) दे रहे हैं। कुछ उनके इस फैसले को सही कह रहे हैं तो कुछ इसकी अवहेलना कर रहे हैं लेकिन इन सब के बीच हर कोई अपना उल्लू सीधा करने में लगा हुआ है। ऐसे में जब कप्तान अपने पद से इस्तीफा देकर आए तो बीजेपी ने देरी न दिखाते हुए उन्हें अपने पक्ष में लेने के लिए अपने दांव पेच को चलाना शुरू कर दिया है। ऐसे में किसकी क्या प्रतिक्रिया रही? ये जानना बेहद खास रहा।

पार्टी में अपमान के चलते लिए यह फैसला

आपको बता दें कि अमरिंदर सिंह पार्टी से तंग आ चुके थे उन्हें पहले ही इस्तीफा देने की बात कह दी गई थी जिसके चलते उन्होंने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि वे किसी भी पद को पाने के लिए अपमान नहीं झेल सकते। साथ ही उन्होंने कहा कि उन्होंने फैसला किया और सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सूचित किया। कि वह इस्तीफा दे देंगे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा,। “पिछले दो महीनों में कांग्रेस नेतृत्व द्वारा मुझे तीन बार अपमानित किया गया … उन्होंने दो बार विधायकों को दिल्ली बुलाया और अब आज यहां चंडीगढ़ में सीएलपी बुलाई।” उन्होंने कहा कि उन्होंने फैसला किया और सुबह कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सूचित किया। कि वह इस्तीफा दे देंगे।”

READ:  जिग्नेश मेवानी ने किन कारणों से जॉइन नहीं की कांग्रेस?

CM Amrinder Singh resignation : “अपमान का बदला इस्तीफा” मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद!

बीजेपी प्रवक्ता ने कही साफ सीधी बात

जब सभी कैप्टन के इस फैसले से खुश नाखुश हो अपनी प्रतिक्रिया दर्शा रहा था तभी बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम ने एक टीवी चैनल पर कहा, ”कैप्टन के इस्तीफे से बीजेपी को फायदा या नुकसान होगा, यह दूसरी बात है। लेकिन जिस तरह कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाया गया और अपमानित किया गया, वह जनता देख रही है। कैप्टन अमरिंदर सिंह देश भक्त हैं। आप इतिहास उठाकर देख लीजिए जब भी देश के लिए खड़ा होने की जरूरत हुई वह राहुल गांधी के खिलाफ जाकर भी देश के साथ खड़े रहे।”

CM Amrinder Singh resigned : अमरिंदर सिंह ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद, पार्टी के एक बार फिर अलग थलग होने के आसार

अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा ”कैप्टन कांग्रेस के कुछ उन नेताओं में शामिल हैं, जो देश हित में खड़े रहते हैं। राहुल गांधी के बयान का पाकिस्तान ने यूएन में इस्तेमाल किया, लेकिन अमरिंदर का बयान पाकिस्तान के खिलाफ था। वह सेना में अधिकारी थे, जानते हैं कि देश हित से ऊपर कुछ नहीं है। सिद्धू पाकिस्तान में बाजवा को जाकर गले लगाते हैं, उन्हें यहां तरजीह दी जाती है, लेकिन कैप्टन को अपमानित किया जाता है।”

READ:  Siddhu's resignation : सोनिया गांधी ने नामंजूर किया नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा, कहा- पंजाब में मचा घमासान जल्द निपटाए

बीजेपी में सीट देने को लेकर प्रवक्ता जफर इस्लाम


जब उन्होंने अपनी बातों में ऐसे कई शब्दों का प्रयोग किया तो हर किसी के दिमाग में यह सवाल घर कर गया कि क्या वे बीजेपी में अमरिंदर सिंह को जगह देंगे? या अमरिंदर सिंह बीजेपी में शामिल होने के लिए अपना नाम नाम देंगे? इन्ही सब सवालों के चलते जब यह सवाल बीजेपी प्रवक्ता जफर इस्लाम से किया गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी लीडरशिप यह तय करती है कि किसे सीट देने है किसे नहीं लेकिन इन सब के बावजूद भी हम देशभक्तों और देशहित में काम करने वाले लोगों का हार्दिक स्वागत करते हैं।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups