Home » कोरोना के बाद दिल्ली में बर्ड फ्लू का खतरा, गाजीपुर मुर्गा मंडी 10 दिनों के लिए बंद

कोरोना के बाद दिल्ली में बर्ड फ्लू का खतरा, गाजीपुर मुर्गा मंडी 10 दिनों के लिए बंद

Bird Flu
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बर्ड फ्लू के खतरे को देखते हुए दिल्ली स्थित गाजीपुर मुर्गा मंदी पूरी तरह से बंद कर दी गई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पक्षियों की मौत के बाद बर्ड फ्लू की आशंका को देखते ये फैसला लिया है। उन्होंने पूर्वी दिल्ली स्थित गाजीपुर मुर्गा मंडी को दस दिन के लिए बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही सरकार ने जिंदा पक्षियों के आयात करने पर भी सरकार ने पाबंदी लगा दी है।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

एक प्रेस कॉफ्रेंस में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि हमने जालंधर की एक लैब में अभी तक 104 से अधिक सैंपल जांच के लिए भेजे हैं। हालांकि अब तक एक भी कन्फर्म केस सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि, इसकी रिपोर्ट सोमवार आएगी। अगर इस दौरान कोई केस आता है तो दिल्ली सरकार बर्ड फ्लू से निपटने के लिए जरूरी कदम उठाएगी।

READ:  आत्महत्या समस्या का समाधान नहीं है

भोपाल : पीपुल्स हॉस्पिटल में लगवाया कोरोना टीका, 9 दिन बाद मौत

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बर्ड फ्लू पर हुई इस प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि, दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों से पक्षियों के मरने की खबरें आ रही हैं, उन पर उसी जिले की रैपिड रिस्पॉन्स टीम उचित कार्रवाई कर रही है। लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। सरकार हर समस्या से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है। दिल्ली में आज से लाइव बर्ड के आयात पर पूरी तरह बैन लगाया जाता है और गाजीपुर पोल्ट्री मार्केट को आज से 10 दिनों के लिए बंद किया जाता है। दिल्ली सरकार राजधानी में बर्ड फ्लू के प्रसार को रोकने के लिए सभी उपाय कर रही है।

READ:  Dussehra Festival 2021: दशहरे के दिन जरुर करें ये काम, शमी की पूजा का है विशेष महत्व

कोरोना वैक्सीन लगवाने के 16 दिन बाद मौत, शरीर में होने लगे थे अजीबो-गरीब बदलाव

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।