Bihar scam in wheat rice for poor by poshan scheme, see food corporation report

बिहार: गरीबों को बंटने वाले गेंहू-चावल में घालमेल, रिपोर्ट में बड़ा खुलासा

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Bihar Poshan Scheme बिहार पोषण कार्यक्रम: बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज में गरीबों को बंटने वाले राशन तक में घालमेल किया जा रहा है। पोषण कार्यक्रम के तहत 0 से 6 साल तक के बच्चों और गर्भवती/स्तनपान कराने वाली माताओं का पौष्टिक और ऊर्जायुक्त भोजन शायद कोई ओर ही खा रहा है लेकिन इसकी ओर कोई ध्यान नहीं देना चाहता। इस मामले में पत्रकार अविनव गोयल ने एक बड़ा खुलासा करते हुए सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है। इस पोस्ट में उन्होंने फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की अप्रैल 2020 से नवंबर 2020 की सेल रिपोर्ट हवाला देते हुए बताया कि बिहार को ना तो गेंहू भेजा गया है ना ही चावल। (Bihar Poshan Scheme बिहार पोषण कार्यक्रम)

READ:  Kisan Agitation: 5 celebrities named after them

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के नाम पर बीमा कंपनियों को हजारों करोड़ रुपये का मुनाफा

पत्रकार अभिवन गोयल ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, बिहार के पत्रकार साथियों के लिए – गेंहू आधारित पोषण कार्यक्रम के तहत 0 से 6 साल तक के बच्चों और गर्भवती/स्तनपान कराने वाली माताओं को पौष्टिक/ऊर्जायुक्त भोजन प्रदान करने का प्रावधान है। इसके तहत फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया गेंहू चावल भेजता है। (Bihar Poshan Scheme बिहार पोषण कार्यक्रम)

MSP का झुनझुना और डीज़ल की आड़ में बड़ा धोखा !

इस स्‍कीम को महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा कार्यान्वित किया जाता है। फूड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की अप्रैल 2020 से नवंबर 2020 की सेल रिपोर्ट देखें तो बिहार को ना तो गेंहू भेजा गया है ना ही चावल। वहीं दूसरी तरफ दूसरे लगभग सभी राज्यों को गेंहू और चावल भेजा जा रहा है । बिहार में जब कुछ भेजा ही नहीं जा रहा है तो फिर ये स्कीम चल कैसे रही है। #abhinavgoel

READ:  कृषि छात्रों का सरकार पर हमला, 'जेट' एंट्रेंस फ़ीस कम करने की मांग

पत्रकार अविनव गोयल का फेसबुक पोस्ट –

PM KISAN YOJNA में किसानों को मिल रहा है KCC पर 4 फीसदी ब्याज़ में कर्ज़

कैसे उन बच्चों और महिलाओं को ऊर्जायुक्त भोजन दिया जा रहा है ? जबकि बिहार सरकार खुद भी ऐसा कोई गेंहू किसानों से नहीं खरीदती कि अपनी गेंहू से इस स्कीम में बांट दें। बहुत बड़ी और जरूरी योजना की बिहार में क्या स्थिति है उसके बारे में बात होनी चाहिए। #wheat_based_Nutrition_Programme बिहार के दोस्तों से गुजारिश है कि अपने जानने वाले पत्रकार साथियों को कमेंट बॉक्स में टैग करें. ना कर पाएं तो इस बात की तरफ ध्यान दिलवाएं। एक बार खुद मुआयना कर आएं स्कीम के बारे। (Bihar Poshan Scheme बिहार पोषण कार्यक्रम)

READ:  कौन थे दिल्ली घराना के उस्ताद इक़बाल अहमद ख़ान ?

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।