BIHAR EXIT POLLS: NDA not in majority, Mahagathbandhan tejashwi yadav estimates 180 seats in bihar election 2020

BIHAR EXIT POLLS: चिराग ने जला दी ‘लंका’, बिहार में तेजस्वी का डंका

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

BIHAR EXIT POLLS: बिहार चुनाव के एग्जिट पोल्स के रिजल्ट आ गए हैं। इस चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सूपड़ा साफ होता नजर आ रहा है वहीं तेजस्वी यादव दमदार वापसी करते दिख रहे हैं। बिहार चुनाव के एग्जिट पोल के मुताबिक, महागठबंधन को पूर्ण बहुमत मिल रहा है जबकि एनडीए पिछड़ती हुई नजर आ रही है। CNN News 18-Todays Chanakya के एग्जिट पोल के मुताबिक, एनडीए 55 सीटों पर सिमट रही है जबकि महागठबंधन को 180 सीटें और अन्य को 28 सीटें मिल रही हैं।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

READ:  Bihar Exit Poll: Who is winning the Assembly Elections?

वहीं दैनिक भास्कर के मुताबिक, एनडीए 120-127 महागठबंधन 71-81, एलजेपी को 12-23 और अन्य को 19-27 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है। वहीं Times Now- C Voter के एग्जिट पोल में एनडीए को 116, महागठबंधन को 120 और एलजेपी को महज एक सीट मिल रही जबकि अन्य के खाते में 6 सीटे जा सकती है। इसके अलावा Republic TV-Jan ki Baat के एग्जिट पोल में एनडीए को 91 से 119, महागठबंधन को 116 से 138 और एलजेपी को 5-8 जबकि अन्य को 3-6 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

मध्य प्रदेश उपचुनाव: चुनाव आयोग का एग्जिट पोल पर प्रतिबंध, सभी 28 सीटों के जारी किए निर्देश

READ:  सामुदायिक भूमि का अधिग्रहण: थार के संसाधनों पर मंडराता अस्तित्व का खतरा

बता दें कि बिहार में कुल 243 विधानसभा सीटें हैं। यहां सरकार बनाने के लिए 122 सीटों का बहुमत सीटों चाहिए। एग्जिट पोल से संकेत मिलते दिख रहे हैं कि इस बार बिहार में तख्ता पलट हो सकता है। अगर ऐसा होता है, नीतीश कुमार के लिए यह अंतिम चुनाव साबित होगा क्योंकि उन्होंने खुद बीते दिनों एक चुनावी सभा में कहा था कि ये मेरा अंतिम चुनाव है। वहीं अगर महागठबंधन जीतता है तो बिहार में अगले मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव हो सकते हैं।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at [email protected] to send us your suggestions and writeups.