Bihar Elections 2020: RJD Tejashwi yadav onion price rise nitish kumar narendra modi jdu bjp

प्याज के दाम ‘सातवे आसमान’ पर, तेजस्वी बोले- क्या अब मोदी-नीतीश के मुंह में दही जम गया है?

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections 2020) के बीच प्याज के दाम (Onion Price) और महंगाई का मुद्दा भी जमकर गरमा रहा है। वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav, RJD) ने प्याज के दामों की कीमत सातवें आसमान पर पहुचने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Bihar Chief Minister Nitish Kumar) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) पर जमकर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने मोदी-नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि प्याज इतनी महंगी हो रही है। एक वक्त ये लोग इतना हंगामा करते थे अब इन लोगों के मुंह में दही क्यों जम रहा है।

बिहार चुनाव में तेजस्वी यादव ने जेडीयू-बीजेपी गठबंधन को चुनौती देने के साथ साथ महंगाई, बेरोजगारी और कमजोर अर्थव्यवस्था का मुद्दा जमकर उठाया है। उन्होंने कहा कि देश में प्याज के दाम 100 रुपए प्रति किलो से ऊपर चल रहे हैं। कई शहरों में प्याज के दाम 140 से 150 रुपए प्रति किलो के दाम तक पहुंच गए हैं, लेकिन सरकार खामोश है।

रावण की जगह मोदी-अडानी-अंबानी का पुतला दहन, किसान कर रहे कृषि कानून का विरोध

आसमान छूते दामों का विरोध कर रहे तेजस्वी यादव विरोधस्वरूप प्याज की माला पहनकर आ गए। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि, बीजेपी के लोग प्याज की माला पहनते थे। अब यह 100 रुपए किलोग्राम के पास पहुंच रही है। बेरोजगारी है, भुखमरी बढ़ रही है छोटे व्यापारी बरबाद हो रहे हैं, गरीबी बढ़ रही है, जीडीपी गिर रही है। हम आर्थिक संकट से गुजर रहे हैं। लेकिन सरकार चुप है।

तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र की मोदी सरकार को मंहगाई के मुद्दे पर घेरते हुए सवाल पूछा कि वह ‘बढ़ती महंगाई पर चुप क्यों हैं, उनके मुंह में दही क्यों जमा हुआ है?’ नीतीश कुमार की टिप्पणियों पर जब उनसे सवाल पूछा गया तो तेजस्वी यादव ने कहा कि उन्हें लगता है कि उन्हें ‘नीतीश जी का आशीर्वाद मिल रहा है।’

तेजस्वी की तुलना जगनमोहन रेड्डी से क्यों की जा रही है?

गौरतलब है कि देश भर में प्याज के दामों में अचानक तेजी आई है। वहीं राजधानी दिल्ली में 100 रुपए प्रति किलो तक बिक रही है। जबकि चेन्नई में 105 से 150 रुपए प्रति किलो के हिसाब से प्याज बिक रही है। प्जाय के बढ़ते दामों पर प्याज व्यापारियों का कहना है कि बारिश की वजह से महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश में प्याज की फसल खराब हुई है। जिसके चलते मंडियों तक प्याज नहीं पहुंच पा रही है और कीमतों में उछाल बना हुआ है। व्यापारियों का अनुमान है कि अभी एक महीने तक हालात ऐसे ही रहेंगे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।