JP Nadda Arnab Goswami Attacked

बिहार चुनाव में BJP-LJP की ‘सांठगांठ’ पर जेपी नड्डा की सफाई, चिराग को लेकर कही ये बात

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020) के बीच जुबानी जंग का दौर जारी है। वहीं बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP President JP Nadda) ने कहा कि बीजेपी का लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Janshakti Party LJP) से इस चुनाव में कोई संबंध नहीं है। एक न्यूज चैनल से बातचीत में जेपी नड्डा ने कहा कि राजनीति में हर एक पार्टी की अपनी आकांक्षाएं होती हैं। चिराग पासवान (Chirag Paswan, LJP) ज्यादा सीटें मांग रहे थे। हम चाहते थे कि वो हमारे साथ रहें, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। बीजेपी और LJP में कोई गुप्त समझौता नहीं है।

इतना ही नहीं इसके बाद उन्होंने कहा कि बीजेपी का कोई संबंध एलजेपी से नहीं है। बीजेपी ईमानदारी से काम करती है। बीजेपी पूरी तरह से नीतीश कुमार के साथ है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम जो कहते हैं, उसे निभाते हैं। हर स्थिति में नीतीश कुमार ही हमारे नेता रहेंगे और बीजेपी उनके साथ खड़ी रहेगी। नड्डा ने कहा कि, दुनिया और देश में पीएम नरेंद्र मोदी की विश्वसनीयता कायम है। उसी तरह से बिहार में सबसे ज्यादा विश्वसनीय नेता नीतीश कुमार हैं।

नीतीश से लेकर तेजस्वी, पप्पू यादव से लेकर पुष्पम प्रिया तक, बिहार चुनाव का पूरा गणित एक क्लिक में

बता दें कि आरजेडी ने आपोर लगाते हु एक कहा था कि बीजेपी नीतीश कुमार को निपटाने की तैयारी में है। एनडीए में एलजेपी केंद्र में सहयोगी है लेकिन बिहार में चिराग पासवान अलग लड़ रहे हैं। उनकी पार्टी एलजेपी 143 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। इस पर आरजेडी ने कहा कि जिस तरह से नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के सामने से थाली खींच ली थी, अब उसी का हिसाब लिया जा रहा है। इस चुनाव में नीतीश कुमार को निपटाने की तैयारी हो रही है।

बिहार की 243 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग
राज्य की कुल 243 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में वोटिंग होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक, पहले चरण में 28 अक्टूबर को 71 विधानसभा सीटों पर चुनाव होगा। जबकि दूसरे चरण के लिए 94 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को मतदान होंगे। वहीं 7 नवंबर को 78 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होगी। बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे 10 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।