Home » HOME » ‘कोरोना वैक्सीन भी उन्हीं को मिलेगी क्या, जिनके खाते में 15 लाख आये हैं?’

‘कोरोना वैक्सीन भी उन्हीं को मिलेगी क्या, जिनके खाते में 15 लाख आये हैं?’

covaxin, corona covaxin, coronavirus vaccine, bharat biotech, corona vaccine,

बिहार में विधानसभा चुनाव (Bihar Elections 2020) के चलते राजनीतिक माहौल गर्म है। बीते दिन केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Central Minister Nirmala Sitharaman) ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी (Bhartiya Janata Party) की सरकार आती है तो गरीबों को मुफ्त में कोरोना वायरस का वैक्सिन (Corona Vaccine) लगाया जाएगा। लोगों ने इसे बीजेपी का एक और चुनावी जुमला बताया। वहीं मध्य प्रदेश यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक कुणाल चौधरी (Congress MLA Kunal Choudhary) ने इस घोषणा को चुनावी जुमला बताया और तंज कसते हुए कहा, ये कोरोना का टीका भी उन्हीं को लगाया जाएगा क्या जिनके खाते में 15 लाख रुपये आए हैं।

कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने बिहार चुनाव के लिए बीजेपी की इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया एप फेसबुक पर तंज कसते हुए लिखा, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण जी बतायें कि, कोरोना वैक्सीन भी उन्हीं को मिलेगी क्या, जिनके खाते में 15 लाख आये हैं? यह भी पढ़ें: ‘तुम मुझे वोट दो मैं तुम्हें वैक्सीन’, भाजपा के चुनावी वादे पर जानिए किसने क्या कहा?

READ:  Petrol price : 25 रुपये सस्ता पेट्रोल चाहिए तो इन शर्तों को करना होगा पूरा,देखें

वहींं बीजेपी के इस घोषणा पत्र की न सिर्फ विपक्ष बल्कि कई फिल्मी सितारों ने भी निंदा की है। वहीं इस घोषणा के बाद सोशल मीडिया पर भी बीजेपी का जमकर विरोध हो रहा है। कांग्रेस ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, क्या वित्त मंत्री सुझाव दे रही हैं कि अन्य राज्यों के नागरिकों को वैक्सीन के लिए भुगतान करना होगा? क्या भाजपा सरकार भारतीय नागरिकों को अपनी जान बचाने के लिए भुगतान करने जा रही है? क्या भाजपा सरकार में भारतीय नागरिक अपनी जान बचाने के लिए भुगतान करेंगे? पोलियो से लेकर चेचक तक हर बड़ा टीकाकरण कार्यक्रम हमारे नागरिकों के लिए फ्री रहा है, क्या बीजेपी इसका उल्टा करना चाहती है?

वहीं राष्ट्रीय जनता दल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है! बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!

READ:  जम्मू में समस्या जल नहीं, जल विभाग है

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।