Bihar Bhagalpur, boat filled with 125 people drowned in Ganga, 5 dead, many missing

Bihar Bhagalpur Boat Accident: बिहार में बड़ा हादसा, 125 लोगों से भरी नाव गंगा नदी में डूबी, 5 की मौत कई लापता

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Bihar Bhagalpur Boat Accident: बिहार के भागलपुर में बड़ा हादसा हुआ है। यहां नावं पलटने से कई लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लापता हैं। घटना आज सुबह भागलपुर (Bihar Bhagalpur Boat Accident) नवगछिया के गोपालपुर थाना क्षेत्र के तीन टंगा दियारा में गंगा घाट पर हुई है। यहां तीन टंगा दियारा में नाव पलट जाने से कई लोग डूब गए हैं। मौके पर पहुंची एसडीआरएफ की टीम और स्थानीय गोताखोरों की मदद से अब तक 11 लोगों को सकुशल सुरक्षित बचा लिया गया है जबकि इस हादसे में 5 लोगों के मारे जाने की खबर है। इस नाव में करीब 125 लोग सवार थे। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय पीएचसी में भर्ती कराया गया है।

नाव पलटने की खबर मिलते ही इलाके में हड़कंप और अफरातफरी मच गई। जो लोग घायल हैं, उनका इलाज स्थानीय पीएचसी में चल रहा है। स्थानीय लोगों ने बताया कि नाव पर सवार अन्य लोगों का पता नहीं लगाया जा सका है। ग्रामीणों ने बताया कि किसी का भी अब तक कोई पता नहीं चल पा रहा है। एसडीआरएफ की टीम लगातार प्रयास में जुटी है। डूबने वालों की खोजबीन युद्ध स्तर पर जारी है। प्रशासन स्थानीय गोताखोरों की मदद ले रहा है।

READ:  Dalit lawyer killed over ‘anti-Brahmin posts’ on social media

Donald Trump या Joe Biden, आख़िर कौन है भारतीयों की पहली पसंद ?

गंगा घाट पर पलटी इस नाव में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं। प्रशासन की ओर से जिन एक दर्जन से अधिक लोगों को डूबने से बचाकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है उनमें से त्रिशूल यादव की पत्नी सुलेमा देवी ने दम तोड़ दिया है। अस्पताल में भर्ती कराए गए लोगों मे चांदनी देवी, खैरा देवी, रानी देवी, शर्मिला देवी, प्रमीला देवी, प्रेमलता देवी, मनीषा कुमारी, इंदिरा देवी आदि शामिल हैं। उनका गोपालपुर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र में किया जा रहा है। दर्शनियां धार में तेज बहाव में चल रहे भंवर में फंस जाने से हादसा हुआ है। आधा दर्जन लोगों को डूबने से स्थानीय लोगों ने बचा लिया है। उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

READ:  Lockdown: आज खुल गया भारत! जानिये क्या हैं नियम?

तिनटंगा करारी गांव से गुरुवार की सुबह गंगा पार वाले दियारा स्थित अपने खेतों में मकई की बुआई के लिए नाव से लोग निकले थे। नाव से जाने वालों में महिलाएं भी शामिल थीं। नाव महतो बहियार घाट से रवाना हुई तब हालात सामान्य थे। जैसे ही नाव दर्शनियां धार में गई वहां के तेज बहाव में भंवर में फंस जाने के कारण नाव पलट गई। दियारा जा रहे अन्य गांवों के लोग भी घाट पर मौजूद थे। जिनकी तत्परता से आधा दर्जन लोगों को डूबने से बचा लिया गया है। उन्हें उपचार के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

READ:  Bihar Assembly Elections Second Phase Voting: 1463 में से 502 उम्मीदवारों पर क्रिमिनल केस दर्ज, 49 महिला उत्पीड़न तो 4 रेप के आरोपी

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter and Whatsapp, and mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups

%d bloggers like this: