Home » Bihar Elections First Phase Voting : पहले चरण में 71 सीटों पर वोटिंग आज

Bihar Elections First Phase Voting : पहले चरण में 71 सीटों पर वोटिंग आज

2nd Phase of Bihar Polls : 17 ज़िलों की 94 सीटों पर इतने करोड़ लोग करेंगे वोटिंग
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Bihar Elections First Phase Voting : बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar assembly elections 2020) के पहले चरण (Bihar Elections first phase voting today) में आज सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू। पहले चरण (Bihar Elections first phase) में 16 जिलों की 71 सीटों पर वोटिंग हो रही है। बिहार विधानसभा (Bihar assembly elections 2020) में पहले चरण (Bihar Elections first phase) में 71 सीटों पर अपनी किस्मत आजमाने के लिए 1066 प्रत्याशी मैदान में है। इनमें 114 महिला और 952 पुरुष हैं। जबकि आठ मंत्री भी इनमें शामिल हैं जिनके राजनीति भविष्य का फैसला जनता वोटिंग के माध्यम से करेगी। वहीं लोकजनशक्ति पार्टी लोजपा 42 प्रत्याशियों के लिए भी मैदान में हैं।

READ:  Corona: छाती और गले में बन रहा कफ, कैसे पाएं इससे छुटकारा, देखें क्या खाएं और क्या न खाएं

तेजस्वी की तुलना जगनमोहन रेड्डी से क्यों की जा रही है?

इससे पहले वर्ष 2015 में हुए बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान इन 16 जिलों की 71 सीटों में से लालू की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के 27 विधायक जीतकर आए थे। पहली बार विधानसभा चुनाव में अपने गठबंधन का नेतृत्व कर रहे तेजस्वी यादव के लिए भी पहला दौर बेहद महत्वपूर्ण है। दलों के हिसाब से देखें तो पहले चरण में आरजेडी के सबसे ज्यादा 25 विधायक मैदान में हैं। दूसरे नंबर पर छ्वष्ठ है, जिसके 23 विधायक हैं। भाजपा के 13 और कांग्रेस के 8 विधायक हैं।

चिराग पासवान की नई चाल से बिहार में बेनक़ाब हुई बीजेपी?

READ:  Coronavirus होने पर घर पर रहकर कैसे इलाज करें?

बिहार विधानसभा का यह चुनाव इसलिए भी अहम है क्योंकि कोरोना महामारी के बीच यह दुनिया का पहला बड़ा चुनाव है। इससे पहले कई देश संक्रमण फैसले के डर से अपने यहां चुनाव टाल चुके हैं। बिहार चुनाव के दौरान कोरोना महामारी को फैसले से रोकने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

रावण की जगह मोदी-अडानी-अंबानी का पुतला दहन, किसान कर रहे कृषि कानून का विरोध

UP और MP में मेरे नेतृत्व में बनी BJP की सरकार , इस कारण मैंने मुख्यमंत्री बनने से कर दिया था मना !

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।