Home » HOME » भोपाल : MCU VC दीपक तिवारी का बड़ा फैसला, नए सत्र को ‘ज़ीरो इयर’ करने की तैयारी

भोपाल : MCU VC दीपक तिवारी का बड़ा फैसला, नए सत्र को ‘ज़ीरो इयर’ करने की तैयारी

Makhanlal Chaturvedi National University of Journalism and Communication mcu bhopal Fake appointment Investigation Committee cm kamalnath congress bjp
Sharing is Important

आयुष ओझा | भोपाल

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवम संचार विश्वविद्यालय सत्र 2019-20 को ज़ीरो ईयर घोषित करने की तैयारी में है। बतौर कुलपति माखनलाल विश्वविद्यालय की कमान संभालने के बाद दीपक तिवारी लगातार एक के बाद एक बड़े फैसले कर रहे हैं।

इसी क्रम में उन्होंने सभी विभागों के अध्यक्षों से मीटिंग के बाद इस प्रस्ताव को रखा जिससे वर्तमान संचालित मीडिया कोर्स की गुणवत्ता को और अधिक बढ़ाया जा सके साथ ही विश्वविद्यालय के बिसेनखेड़ी स्थित नए कैंपस का दौरा करने के बाद कुलपति ने ज़ीरो ईयर का सुझाव दिया है।

उन्होंने कहा है कि विश्वविद्याल में ज्यादातर छात्र बाहर से पढ़ने आते हैं जिससे नए कैंपस में शिफ्ट करने से काफी समस्या आएगी क्योंकि अभी वर्तमान कैंपस शहर के मध्य एरिया में है जिससे छात्रों को हॉस्टल और ट्रांसपोर्ट की समस्या नहीं आती लेकिन नया कैंपस शहर के रिमोट एरिया में है जिससे वहां पर सीमित हॉस्टल सीट होने से छात्रों को काफी दिक्कतें आ सकती है।

READ:  Who is responsible for Bhopal Hamidia Hospital fire tragedy?

इसके अलावा कुलपति तिवारी ने बताया कि एमसीयू जल्द ही अपना मोबाइल एप लॉन्च करेगा जिससे छात्रों और स्टाफ की उपस्थित को मॉनिटर किया जा सकेगा। इससे छात्रों की उपस्थिति उनके आभिभावक भी देख सकेंगे साथ ही अभिभावकों के लिए इस एप में फीडबैक का विकल्प भी मौजूद रहेगा।

पत्रकारिता विश्वविद्यालय में ज्यादातर छात्र बाहर से ही पढ़ने आते हैं, इस एप्लिकेशन की सहायता से उनके अभिभावक सीधे अपने बच्चों की उपस्तिथि देख पाएंगे। इस एप्लिकेशन में आम जनता के लिए भी एक रीडिंग लिंक उपलब्ध रहेगा जिससे वो हर दिन न्यूजपेपर की चुनिंदा खबरें पढ़ सकेंगे। कुलपति ने अगले दो महीने के अंदर इस एप्लिकेशन को लॉन्च करने के निर्देश जारी किए हैं।