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कश्मीर में मोबाइल सेवाओं को बंद करने के कारण भारती एयरटेल ने खो दिए 3 मिलियन ग्राहक..

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Ground Report | Srinagar

एरटेल कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जम्मु-कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद क्षेत्र में मोबाइल सेवाओं को बंद करने के कारण भारती एयरटेल ने जम्मू-कश्मीर में जुलाई-सितंबर 2019 की तिमाही में 2.5 मिलियन से 3 मिलियन ग्राहक खो दिए ।

भारती एयरटेल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी, गोपाल विट्टल ने कहा कि “हमने जम्मू-कश्मीर में लगभग 2.5 मिलियन से 3 मिलियन तक ग्राहकों को खो दिया है। यह नुकसान एक स्थायी नुकसान नहीं है क्योंकि हम अपने राजस्व कमाने वाले ग्राहक को उस राजस्व के रूप में परिभाषित करते हैं जो हमने पहले के 30 दिनों में अर्जित किया था।

सीईओ विट्टल ने कहा कि ग्राहक वापस आएंगे। प्रीपेड सेवाओं को क्षेत्र में फिर से शुरू किया गया है। कॉल के दौरान, भारत और दक्षिण एशिया के लिए कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी बादल बागड़ी ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर में मोबाइल सेवाओं के बंद होने के कारण जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान उनका कुल ग्राहक आधार प्रभावित हुआ है।

देश में मोबाइल सेवाओं के लिए कंपनी का ग्राहक आधार 15% सालाना आधार पर 30 सितंबर, 2019 के अंत में लगभग 279 मिलियन तक गिर गया।

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