8 दिसंबर भारत बंद

8 दिसंबर भारत बंद : NCR में हैं तो इन सड़कों पर जाने से बचें

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

8 दिसंबर भारत बंद : किसानों ने आज भारत बंद का एलान किया है। सुबह 11 से 3 बजे तक किसान और विपक्षी दल देश भर में बंद का समर्थन करेंगे। कृषि कानूनों (Farm Laws) के विरोध में मंगलवार को भारत (Bharat Bandh)  के आहवान के चलते हरियाणा और दिल्‍ली पुलिस ने ट्रैफिक की स्थिति को संभालने के लिए एक एडवाइजरी जारी की हैं।

हरियाणा के अतिरिक्‍त पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) नवदीप सिंह विर्क ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते खास ऐहतियात बरता जाएगा। रिपोर्ट के मुताबिक, कुछ ग्रुप धरने पर बैठ सकते हैं और हरियाणा में विभिन्‍न सड़कों और हाईवे को ब्‍लॉक कर सकते हैं। नुह और नारनौल को छोड़कर राज्‍य के लगभग सभी जिले छोटे या बड़े रोड जाम से प्रभावित हो सकते हैं।

READ:  US election result : अमेरिका में वोट से ज़्यादा क़ीमती है इलेक्टोरल कॉलेज, समझिए इसका सारा गणित

Ram vilas Paswan : 7 बार केंद्र में मंत्री और 6 प्रधानमंत्रियों के साथ काम करने वाले पासवान का पूरा राजनीतिक सफर

दिल्‍ली पुलिस के पीआरओ ईश सिंघल ने कहा, ‘ जो भी यातायात को बाधित करने की कोशिश करेगा, आम जनजीवन और दुकानों को जबरन बंद कराने की कोशिश करेगा, उससे सख्‍ती से निपटा जाएगा।’ किसान आंदोलन के मद्देनजर दिल्‍ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर के जरिये विभिन्‍न रूट्स और बंद-चालू रहने वाले रोड्स के बारे में जानकारी दी है।

अधिकारियों के अनुसार, मुख्‍य नेशनल हाईवे दिल्‍ली-अंबाला (NH-44), दिल्‍ली-हिसार (NH-9), दिल्‍ली-पलवल (NH-19) और दिल्‍ली से रेवाड़ी (NH-48) पर 12 से 3 बजे तक ट्रैफिक बाधित हो सकता है।

READ:  Oxford's 'Covidshield' vaccine production in India begins

 NCR के ये रास्‍ते रहेंगे बंद

  • सिंघु, औचंडी, पियाओ मनियारी, टिकरी और झरोडा बॉर्डर बंद है। नेशनल हाईवे-44 भी दोनों छोरों से बंद रहेगी। मुबारका और जीटीके रोड से भी ट्रैफिक को डाइवर्ट किया गया है। नोएडा की ओर यात्रा करने वालों को DND से जाने की सलाह दी गई है क्‍योंकि नोएडा को लिंक करने वाले चिल्‍ला बॉर्डर ट्रैफिक के लिए बंद रहेगी।
  • ट्रैफिक पुलिस की ओर से कहा गया है, ‘गौतम बुद्ध नगर के पास किसानों के विरोध प्रदर्शन के चलते नोएडा को जोड़ने वाली चिल्‍ला बॉर्डर दिल्‍ली से नोएडा के ट्रैफिक के लिए बंद रहेगी। लोगों को ऐसे में डीएनडी के इस्‍तेमाल की दी गई है।’
READ:  Javadekar slams Kejriwal's hunger strike call, terms it hypocrisy

8 दिसंबर भारत बंद : हरियाणा और पंजाब के अलावा उत्तर प्रदेश, दिल्ली, ओडिशा, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल, मध्यप्रदेश, राजस्थान और तमिलनाडु के किसानों ने भी बंद का समर्थन किया है। इसके अलावा 10 ट्रेड यूनियन भी भारत बंद के समर्थन में आ गई हैं। दिल्ली सीमा पर डटे किसानों ने कहा, आठ तारीख को सुबह से शाम तक भारत बंद रहेगा। चक्का जाम शाम तीन बजे तक रहेगा।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।