Home » Bengaluru Violence : बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट पर बवाल, तीन लोगों की मौत

Bengaluru Violence : बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट पर बवाल, तीन लोगों की मौत

Bengaluru Violence : बेंगलुरु में फेसबुक पोस्ट पर बवाल, तीन लोगों की मौत
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Bengaluru Violence : कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु (bangalore) में मंगलवार रात कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (srinivas murthy) के भतीजे द्वारा कथित रूप से भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट डालने के बाद हिंसा भड़क गई। हालात इस कदर बिगड़ गए कि पुलिस को इसे काबू करने के लिए फायरिंग करने पर मजबूर होना पड़ा।

कांग्रेस विधायक श्रीनिवास मूर्ति (srinivas murthy) के भतीजे द्वारा कथित रूप से भड़काऊ सोशल मीडिया पोस्ट डालने के बाद बेंगलुरुमें हिंसा (Bengaluru Violence )भड़क गई आपत्तिजनक फेसबुक पोस्ट को लेकर केजी हल्ली (KG Halli) और केजी हल्ली इलाकों में हिंसा हुई। एक पुलिस स्टेशन को आग के हवाले कर दिया। हालात को काबू करने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी। इसमें तीन लोगों की मौत हो गई। दो लोगों ने देर रात ही दम तोड़ दिया। वहीं, एक व्यक्ति की इलाज के दौरान बुधवार सुबह मौत हो गई।

READ:  कोरोना में लूट: अंतिम संस्कार करवाना भी हुआ महंगा, कीमतें पांच गुना तक बढ़ी

 बरसों से महिलाएं लॉकडाउन में रहती आई हैं!

इस हिंसा में 60 से ज्यादा पुलिसकर्मी जख्मी हो गए। हिंसा शहर के डीजे हल्ली और केजी हल्ली इलाके में हुई। फिलहाल यहां कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं, पूरे बेंगलुरु में धारा 144 लगाई गई है। अब तक 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

आरोप है कि कांग्रेस के विधायक श्रीनिवास मूर्ति (srinivas murthy) के भतीजे नवीन ने पैंगबर मोहम्मद को लेकर एक आपत्तिजनक पोस्ट की। इससे मुस्लिम समुदाय नाराज हो गया। कमिश्नर कमल कांत ने बताया कि आरोपी नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। कर्नाटक के गृह मंत्री बसवराज बोम्‍मई ने कहा कि हिंसाग्रस्त इलाकों में अतिरिक्त बल तैनात किया गया है। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

READ:  इंदौर : रेमडेसिवीर की कालाबाज़ारी करने वाला गिरोह गिरफ्तार

विश्व आदिवासी दिवस: संघर्ष और पर्यावरण संरक्षण का प्रतीक है आदिवासी समुदाय

मामला बिगड़ता देख रात को विधायक श्रीनिवास मूर्ति ने एक वीडियो के जरिए कन्नड भाषा में अपना बयान जारी किया था। श्रीनिवास मूर्ति ने कहा, ‘मैं अपने मुस्लिम मित्रों से अनुरोध करता हूं कि कुछ बदमाशों की गलती के लिए लड़ाई नहीं करें। हम भाई हैं । जिसने भी गलती की है, उसे कानूनी तौर पर सबक सिखाएं। हम भी आपके साथ खड़े रहेंगे। जिसने भी गलती की है, हम उन्हें सबक सिखाने के लिए कदम उठाएंगे। मैं आप सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं।’

READ:  कोरोना: इन पांच लक्षणों को अनदेखा न करें, ये जानलेवा साबित हो सकते हैं

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।