Home » International news : इस देश का अजीबो गरीब कानून, गंजे लोगों को उतार दिया जाता है मौत के घाट!

International news : इस देश का अजीबो गरीब कानून, गंजे लोगों को उतार दिया जाता है मौत के घाट!

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

East Africa : देश में ऐसा कोई स्थान नहीं है जहां भिन्नताएं न हो। कहते है कि भिन्नत्ताओं से ही तो बनी है। कहीं काला रंग अशुभ माना जाता है , तो कहीं उसको ही धारण किया जाता है कहीं सफेद मरण दिवस पर पहनते है तो कहीं सफेद शादी जैसे शुभ अवसर पर धारण करते हैं। ऐसे में इतनी सारी असाधारण चीजों के साथ जब मनुष्य पृथ्वी पर पर जन्म लेता है तो उसके साथ में लाखों समस्याएं खुद बा खुद आकर खड़ी हो जाती हैं।
ऐसा ही कुछ पूर्वी अफ्रीका के देश मोजैमबीक में होता है जहां गंजा होने पर लोगों को जान से मार दिया है। बताया जाता है कि ये सब अंधविश्वास के चलते किया जाता है।

ऐसी है मान्यता

आपको बता दें पूर्वी अफ्रीका के इस इलाके में गंजेपन की सजा मौत होती है। इसी सब अंधविश्वास के चलते वहां पुलिस ने फरमान जारी कर दिया है, “सिर से गंजे लोगों को सतर्क रहने की बेहद जरूरत है।  उन्हे अपनी सुरक्षा की जिम्मेदारी स्वयं ही उठानी होगी।” इन सब के लिए कोई संवैधानिक रूप से फतवा नहीं जारी हुआ है। बावजूद इसके मोजैमबिक में ऐसी बर्बरता सरेआम जारी है।

READ:  Kanpur metro news : कानपुर डिपो पहुंचे मेट्रो के तीन कोच, सारी तैयारियों के साथ किया गया स्वागत

ग्रामीण लड़कियों की आजादी की डोर बनी फुटबॉल

दो गंजे लोगों को गंवानी पड़ी जान

खबरों की अनुसार, “पिछले दिनों जिन दो गंजे लोगों की हत्या हुई, उनमें से एक का सिर उसके धड़ से अलग कर दिया गया था। इस शख्स का सिर गायब था। साथ ही, उसके कई अंग निकाल लिए गए थे। मोजैमबीक के जिस हिस्से में यह वारदात हुई, वह इलाका पहले से ही गोरी रंगत वाले लोगों पर अत्याचार किए जाने के लिए कुख्यात है।”

Siddhu’s resignation : सोनिया गांधी ने नामंजूर किया नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा, कहा- पंजाब में मचा घमासान जल्द निपटाए

गोरे त्वचा के लोगों पर भी लगातार होता आ रहा अत्याचार

पिछले महीने 2 गंजे लोगों की हत्या के बाद शक के आधार पर हमने दो लोगों को गिरफ्तार किया है।’ प्रवक्ता ने आगे कहा, ‘लगता है कि इन लोगों की हत्या अंधविश्वास से जुड़ी मान्यताओं की वजह से हुई है। स्थानीय लोगों को लगता है कि गंजे लोग अमीर होते हैं।’ मालूम हो कि दुनिया के कई हिस्सों में माना जाता है कि जिन लोगों के सिर पर बाल नहीं होते, उनके पास खूब पैसा आता है। भारत के भी कई हिस्सों में लोग यह मानते हैं। संयुक्त राष्ट्र (UN) के मुताबिक, 2014 से लेकर अबतक मोजैमबीक में गोरी रंगत वाले 100 से ज्यादा लोगों पर हमले दर्ज हुए हैं।

READ:  लखीमपुर मामले पर सुप्रीम कोर्ट में आज क्या कुछ हुआ?

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups