Home » Back to back resignations : सियासत को लगा ग्रहण, विजय रुपाणी के बाद इस सीएम ने भी दिया इस्तीफा

Back to back resignations : सियासत को लगा ग्रहण, विजय रुपाणी के बाद इस सीएम ने भी दिया इस्तीफा

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Resignations by chief ministers :पिछले हफ्ते ही गुजरात के सीएम विजय रुपाणी ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आचार्य देवव्रत को सौंप दिया है। उन्होंने अपने इस्तीफे के पीछे का कारण आगमी विधानसभा चुनाव को बताया था। अब इसी विचार को आगे बढ़ाते हुए शाम 4 बजे पंजाब कैप्टन अमरिंदर सिंह ने भी अपना मुख्यमंत्री पद छोड़ दिया है। हालांकि कैप्टन के पद छोड़ने के पीछे अलग कारण था जिसका खुलासा उन्होंने राजभवन से बाहर निकलकर किया। उन्होंने कहा कि वे अब और अपमान सहन नहीं कर सकते।

Punjab CM Amrinder Singh : कुप्रबंधन की शिकार कांग्रेस के पंजाब और देश में क्या हैं मायने ? क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह भर पायेगा पंजाब ?

अनिल विज ने रखे अपने विचार

मीडिया से बातचीत में विज ने कहा, “जब कोई जहाज डूबने वाला होता है, तो उसकी गति अस्थिर हो जाती है। इसी तरह, पंजाब कांग्रेस भी अस्थिर हो गई है। उनके आंतरिक संघर्ष हैं।” विज ने थोड़ी बातों में सार देते हुए कहा , कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसकी स्क्रिप्ट उसी दिन लिखी गई थी, जिस दिन नवजोत सिंह सिद्धू कांग्रेस में आए थे, क्योंकि जहां भी ‘संत’ गए, वहां विनाश हुआ।’

READ:  Amarinder Singh left Congress party : पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने क्यों कहा अलविदा, जानिए यह खास कारण।

पार्टी का फैसला उनकी समझ से परे

कैप्टन अमरिंदर सिंह के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल ने उनका एक बयान ट्वीट किया है। इसमें कैप्टन ने कहा है, मैं कांग्रेस आलाकमान के फैसले को समझ नहीं पा रहा हूं। कांग्रेस ने 2017 के बाद से पंजाब में सभी चुनाव जीते हैं। पंजाब के लोग स्पष्ट रूप से मेरी सरकार से खुश थे लेकिन पार्टी नेताओं ने अपनी नाक कटाकर चेहरा बिगाड़ लिया है। 2022 के विधानसभा चुनाव में हम बहुत मजबूत थे लेकिन अब हम जीत से हारने की स्थिति में आ गए हैं।

CM Amrinder Singh के इस्तीफे को लेकर बड़ा खुलासा, उनके साथ ही कई और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

विजय रुपाणी के द्वारा कहे गए चंद शब्द

विजय रुपाणी ने इस्तीफा देने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “मुख्यमंत्री के रूप में जो दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने मुख्यमंत्री पद से त्यागपत्र देकर पार्टी के संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करने की इच्छा भी जताई है। मुझे पार्टी द्वारा जो भी ज़िम्मेवारी मिलेगी, उसका मैं संपूर्ण दायित्व और नए ऊर्जा के साथ प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में मैं अवश्य काम करता रहूंगा।”

READ:  बवाल हो गया! Whatsapp और Instagram ठप्प हो गया

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups