Home » अब बाबर आजम ने विराट कोहली के बारे में कह दी इतनी बड़ी बात!

अब बाबर आजम ने विराट कोहली के बारे में कह दी इतनी बड़ी बात!

अब बाबर आजम ने विराट कोहली के बार में कह दी इतनी बड़ी बात ! Babar on Virat
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Ground Report | News Desk | Babar Azam on Virat Kohli | Babar and Virat Comparison | पाकिस्तान के जाने माने बल्लेबाज बाबर आजम ने दिग्गज विराट कोहली की दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में प्रशंसा की है और साथ ही कहा है कि जब प्रशंसक उनकी तुलना भारतीय कप्तान से करते हैं तो उन्हें बहुत अच्छा लगता है।

टीम इंडिया पहुंची इंग्लैंड, यहां सिर्फ एक क्लिक में देखें पूरा शेड्यूल

उनके प्रभावशाली प्रदर्शन की वजह से, कोहली के साथ उनकी तुलना का शोर काफी तेज़ हो गया है। बहुत से फैंस ऐसा मानते हैं कि बाबर कोहली की खेलने की क्षमता और टैलेंट एक समान है। बाबर ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत विराट कोहली को वनडे रैंकिंग में नंबर 1 स्थान से पछाड़ दिया था। हालाकीं बाबर की उम्र कम है पर सब मानते है की वह एक दिग्गज खिलाडी बनने की राह पर है। बाबर हाल ही में कोहली को पीछे छोड़कर 2000 टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले सबसे तेज बल्लेबाज बन गए।

दोनों के बीच की तुलना हमेशा ही बड़ा विषय रहा है, पर आखिरकार आज बाबर ने भी खुल कर बता दिया की वह इस तुलना को लेकर क्या मानते है। पाकिस्तान के कप्तान ने कोहली को दुनिया के सर्वश्रेष्ठ में से एक है और कहा की जब लोग उनका और भारत के कप्तान का उल्लेख एक ही वाक्य में करते है तो वह गौरवान्वित महसूस करते हैं।

READ:  Godi Media : क्या है गोदी मीडिया? कौन है इसके टॉप पत्रकार?

बाबर ने कहा की, “विराट कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने हर जगह और बड़े मैचों में प्रदर्शन किया है। जब लोग हमारी तुलना करते हैं, तो मुझे दबाव महसूस नहीं होता, मुझे गर्व होता है क्योंकि वे मेरी तुलना इतने बड़े खिलाड़ी से कर रहे हैं।” बाबर ने तुलना पर अधिक प्रतिक्रिया देते हुए कहा की, यह मानते हुए कि वह और कोहली अद्वितीय शैली वाले दो पूरी तरह से अलग खिलाड़ी हैं, पाकिस्तान के कप्तान कोहली को अपने खेल के स्तर को बढ़ाने के लिए प्रेरणा के रूप में देखते हैं। कोहली को एक सिद्ध खिलाड़ी बताते हुए, बाबर ने कहा कि उनका उद्देश्य लगातार अधिक प्रदर्शन करना और पाकिस्तान के लिए मैच जीतना है जैसे कोहली भारत के लिए करते हैं।

ICC ने लगाई BCCI की क्लास, सौरभ गांगुली और जय शाह से पूछ लिया ये सवाल

“व्यक्तिगत रूप से, मुझे नहीं लगता कि तुलना होनी चाहिए, लेकिन लोग ऐसा करते हैं और मुझे खुशी होती है। मेरा मानना है की जिस तरह से वह प्रदर्शन करते है वैसे ही मैं भी करू और अपने देश को और मैच जिताऊ। देखिए, हम अलग खिलाड़ी हैं मेरे पास खेलने की मेरी शैली है और उनकी अपनी शैली है। इसलिए मैं अपनी क्षमता के अनुसार सबसे अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं,” बाबर ने समझाया।

READ:  शर्मनाक ! दोस्त की बर्थ-डे पार्टी में गई नाबालिग का 6 लड़कों ने तीन बार किया गैंगरेप

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।