Home » Arzan Nagwaswalla: 46 साल बाद Indian Cricket Team में Parsi Player को मिली जगह

Arzan Nagwaswalla: 46 साल बाद Indian Cricket Team में Parsi Player को मिली जगह

Arzan Nagwaswalla: Who is Parsi Player Arzan Nagwaswalla in Indian Cricket Team
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Arzan Nagwaswalla: भारतीय क्रिकेट इतिहास में 46 साल बाद ये पहला मौका है जब इंडियन क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) में एक पारसी खिलाड़ी (Indian Prasi Cricket Player) को जगह मिली है। इस पारसी खिलाड़ी का नाम अर्जन नागवासवाल (Arzan Nagwaswalla, Indian Cricket Team) है। 23 वर्षीय अर्जन नागवासवाल पारसी (Arzan Nagwaswalla, Prasi Player Indian Cricket Team) हैं और अगले महीने आईसीसी टेस्ट चैमपियनशिप टीम का हिस्सा होंगे। इससे पहले वर्ष 1975 में भारतीय क्रिकटे टीम की ओर से खेलने वाले अंतिम पारसी खिलाड़ी फारुख इंजीनियर थे। अब भारतीय क्रिकेट टीम को 46 वर्षों बाद अर्जन नागवासवाल के रूप में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज 23 वर्षीय युवा पारसी खिलाड़ी अर्जन नागवासवाल हैं।

जून के महीने में होने वाले होने वाले आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के लिए टीम मे चयन हुआ है। हालांकि नानागवासवानला अतिरिक्त खिलाड़ी के रूप में चयनित हुए है लेकिन उनके घरेलू प्रदर्शन को देखते हुए लगता है कि इग्लैंड से होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज मे वो डेब्यू कर सकते हैं।

READ:  Shardiya navratri 2021 : आने वाली हैं शारदीय नवरात्रि, जानिए कब पड़ रही है कौन सी तिथि?

कौन हैं अर्जन नागवासवाला
अर्जन नागवासवाला गुजरात के वलसाड जिले के नारगोल गाँव के रहने वाले हैं। 23 वर्षीय बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नागवासवाला गुजरात की टीम से रणजी भी खेल चुके हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि नागवासवाला विदेशी बल्लेबाजों को त्रस्त करने के लिए टीम इंडिया में जल्द ही अपनी जगह पुख्ता करेंगे।

घर पर ही संभव है कोरोना का इलाज, पर बरतें जरूरी सावधानियां

घरेलू क्रिकेट में नागवासवाला का प्रदर्शन
अर्जन नागवासवानला बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है जिन्होंने अब तक 16 फर्स्ट क्लास मैच खेले है जिसमें उन्होंने 62 विकेट प्राप्त किए साथ ही नागवासवाला ने 20 लिस्ट-ए और 15 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 39 और 21 विकेट चटकाये हैं।

जहीर खान के फैन
नागवासवाला जहीर खान की गेंदबाजी से काफी प्रभावित हैं और उनके बहुत बडे़ फैन भी है। आईपीएल के इसी सीजन में नागवासवाला पहली बार आईपीएल खेलने के लिए चयनित किए गए जहां से ये मुंबई इंडियंस के खेमे तक पहुंच गए आईपीएल में डेब्यू करने का मौका तो न मिल सका किन्तु अपने पसंदीदा गेंदबाज एवं प्रेरणा स्रोत जहीर खान से मिलने एवं गेंदबाजी सलाह पाने का अवसर जरूर मिला क्योकि मुम्बई इंडियन्स के बॉलिंग कोच जहीर खान ही है।

READ:  Petrol crisis in UK, 90% petrol pumps closed

मोदी सरकार के 5 बड़े घोटाले, जिनके सबूत मिटाने पर जुटी है सरकार

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।