Home » HOME » मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ और काम में व्यस्त हूँ, मुझे कोई बीमारी नहीं है: अमित शाह

मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ और काम में व्यस्त हूँ, मुझे कोई बीमारी नहीं है: अमित शाह

Sharing is Important

Ground Report | News Desk

हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ट्वीट वायरल हुआ है जिसमें अमित शाह देशवासियों से अपने स्वास्थ्य को लेकर दुआ करने की अपील कर रहे हैं।

अमित शाह के ट्विटर हैंडल का रूप देकर एक फ़र्ज़ी ट्वीट वायरल किया गया जिसमें लिखा है-

मेरे देश की जनता, मेरे द्वारा उठाया गया हर एक कदम देश हित में ही रहा है, मेरा किसी जाति या धर्म विशेष के व्यक्ति से कोई दुश्मनी नहीं है, कुछ दिनों से बिगड़े स्वास्थ के चलते देश की जनता की सेवा नहीं कर पा रहा हूँ, यह बताते हुए दुख हो रहा है मुझे गले के पिछले हिस्से में बोन कैंसर हुआ है, में आशा करता हूँ रमज़ान के इस मुबारक महीने में मुस्लिम समाज के लोग भी मेरे स्वास्थ्य के लिए दुआ करेंगे और जल्द ही स्वस्थ होकर आपकी सेवा करूंगा।

अमित शाह का फ़र्ज़ी ट्वीट

यह ट्वीट पूरी तरह फ़र्ज़ी है। अमित शाह के ट्विटर टाइमलाइन को देखने के बाद हमने पाया कि उन्होंने ऐसा कोई ट्वीट किया ही नहीं है। यह फोटोशॉप करके बनाया गया फ़र्ज़ी ट्वीट है।

इस बात की पुष्टि हाल ही में अमित शाह ने खुद भी की उन्होंने ट्वीट कर कहा-

पिछले कई दिनों से कुछ मित्रों ने सोशल मीडिया पर मेरे स्वास्थ के बारे में मनगढंत अफवाहें फैलाई हैं। यहां तक कि कई लोगों ने मेरी मृत्यु के लिए भी ट्वीट कर दुआ मांगी है।

देश इस समय कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से लड़ रहा है और गृहमंत्री होने के नाते देर रात तक काम में व्यस्त रहने के कारण मैनें इन सब पर ध्यान नहीं दिया। जब यह मेरे संज्ञान में आया तो मैंने सोचा कि यह सब अपनी काल्पनिक सोच का आनंद लेते रहें। इसलिए मैंने कोई स्पष्टता नहीं की। परंतु मेरी पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों नें विगत दो दिनों से काफी चिंता व्यक्त की। उनकी चिंता को मैं नज़रंदाज़ नहीं कर सकता। इसलिए मैं आज स्पष्ठ करना चाहता हूं कि मैं पूरी तरह स्वस्थ हूँ और मुझे कोई बीमारी नहीं है।

हिन्दू मान्यताओं के अनुसार ऐसी अफवाहें स्वास्थ को और मज़बूत करती हैं। मैं लोगों से आशा करता हूँ कि वे स्वयं भी अपना काम करेंगे और मुझे भी करने देंगे। पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं और शुभचिंतकों द्वारा मेरा हालचाल पूछने और चिंता व्यक्त करने के लिए आभार व्यक्त करता हूं। जिन लोगों ने ये अफवाहें फैलाई हैं उनके प्रति भी मेरे मन में कोई द्वेष या दुर्भावना नहीं है। आपका भी धन्यवाद।

अमित शाह

आए दिन सोशल मीडिया पर बड़ी बड़ी हस्तियों के नाम से फ़र्ज़ी ट्वीट बनाकर मनगढ़ंत बातें प्रसारित की जा रही हैं। लोग इन फ़र्ज़ी खबरों और पोस्ट को बिना पुष्टि करे फारवर्ड करते हैं जिससे पोस्ट थोड़ी ही देर में पोस्ट वायरल हो जाता है।

बिना जांच करे किसी भी पोस्ट और खबर को फॉरवर्ड करने से बचें।

जिन लोगों ने अमित शाह को लेकर अफवाह फैलाई उनमें से 4 को अहमदाबाद में गिरफ्तार किया गया है।

ग्राउंड रिपोर्ट के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।