Home » Alirajpur: महिला के साथ हैवानियत कर भारत माता की जय के नारे लगाने वाला यह कैसा समाज है?

Alirajpur: महिला के साथ हैवानियत कर भारत माता की जय के नारे लगाने वाला यह कैसा समाज है?

alirajpur viral video
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

मध्यप्रदेश के अलीराजपुर (Alirajpur) जिले से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। एक 16 साल की लड़की के साथ 21 साल के युवक ने कथित तौर पर दुष्कर्म किया। जब इसका पता घर वालों को चला तो पीड़िता और आरोपी को रस्सी से बांधकर गांव भर में जुलूस निकाला गया। इसका वीडियो बनाया गया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया।

पीड़िता और आरोपी को रस्सी से बांधकर पूरे गांव में घुमाया गया। इसमें पीड़िता के परिजन भी शामिल थे। जो भीड़ महिला को यह सज़ा दे रही थी वह भारत माता की जय के नारे भी लगा रही थी। एक औरत के साथ ऐसा हैवानियत के बाद उसको सज़ा देने का अधिकार इन लोगों को किसने दिया। साथ ही भारत माता की जय बोलते हुए क्या इन लोगों को शर्म नहीं आई। यह कैसा समाज है जो एक तरफ औरत को देवी की तरह पूजता है और दूसरी तरफ उसी की अस्मिता और इज्जत सरेआम नीलाम करता है।

READ:  लोग कोरोना से मर रहे हैं और बीजेपी नेता राजश्री गुटखा के लिए चिंतित है

सोशल मीडिया पर इस (Alirajpur) वीडियो के वायरल हो जाने के बाद देश भर में इसकी निंदा की जा रही है। लेकिन यह पहली घटना नहीं है। देश के मुख्यत: आदिवासी इलाकों में महिलाओं को इस तरह की सज़ा देने के वीडियों वायरल होते रहते हैं। कभी महिला को अपने प्रेमी को कंधे पर बैठाकर पूरे गांव में घूमने की सज़ा दी जाती है तो कभी उसे सरेआम पीटा जाता है।

आलीराजपुर (Alirajpur) मध्यप्रदेश का आदिवासी इलाका है। यहां से 22 किलोमीटर दूर जोबट थाने में पीड़ित महिला ने शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने दो मामले दर्ज किये हैं पहला बलात्कार का और दूसरा पीड़िता के रिश्तेदारों के खिलाफ। पुलिस के अनुसार नाबालिग दुषकर्म पीड़िता ने 21 वर्षीय व्यक्ति के खिलाफ दुष्कर्म की एफआईआर लिखवाई है।

READ:  अस्पताल में Oxygen Cylinder आते ही मरीजों के परिजनों ने लूट लिए, देखें वीडियो

पहली शिकायत पर पुलिस ने बलात्कार के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। दूसरी शिकायत पर पुलिस ने पीड़िता के साथ मारपीट व जुलूस निकालने वाले उसके सगे नाते-रिश्तेदारों को गिरफ्तार कर लिया है।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।