Home » AIPP के कार्यवाहक अध्यक्ष अशोक चौहान नें की केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल से अहम मुलाक़ात

AIPP के कार्यवाहक अध्यक्ष अशोक चौहान नें की केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल से अहम मुलाक़ात

AIPC
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

AIPP: अखिल भारतीय पंचायत परिषद् ने आज पंचायती सुधार के मुकदमे को लेकर एक बैठक का आयोजन किया। AIPP के कार्यवाहक अध्यक्ष अशोक चौहान ने पंचायती राजमंत्री (राज्य ) कपिल पाटिल से इस बारे में चर्चा करी, जिसमें अधिवक्ता भरत नागर और पंचायत परिषद के संगठन महामंत्री ध्यान पाल सिंह समेत कई गणमान्य शामिल हुए।

बैठक में हुई पंचायत से जुड़ी योजनाओं पर चर्चा

दरअसल अखिल भारतीय पंचायती परिषद (AIPP) के कार्यवाहक अध्यक्ष डाक्टर अशोक चौहान ने एक बैठक का आयोजन किया। उनकी अध्यक्षता में एक प्रतिनिधिमंडल नें नवनियुक्त केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल से भी मुलाक़ात की। इस अहम मुलाक़ात में देश की पंचायतों की हालत सुधारनें के लिए भारत सरकार और पंचायत परिषद नें साथ मिलकर कार्य करनें पर सहमती जताई है। आगे की रणनीति के तौर पर अच्छे कार्य करनें वाले पंचायत से जुड़े लोगों की एक महत्वपूर्ण बैठक हाल ही में की जाएगी।

Up shahjahanpur : राजकीय अस्पताल की बड़ी लापरवाही, महिला के पेट से निकला तौलिया

READ:  India, China face-off along LAC in Arunachal Pradesh

राजमंत्री ने कानूनों के सुझाव को बताया प्रासंगिक

राजमंत्री कपिल पाटिल नें बताया कि बलवंत राय मेहता ने पंचायत परिषद की स्थापना की थी। इसमें उन्होंने कहा कि पंचायती सुधार के लिए पंचायती राज कानून के सुझाव प्रासंगिक है। बता दें कि आज की पंचायतें बलवंत राय मेहता जी की रिसर्च और जमीनी कामों की एक बहुत जरूरी प्रयोगशाला हैं।

जनहित के कामों को प्रभावी बनाने है जरूरी

बता दें कि वर्तमान समय में गावं, ब्लॉक और जिले के स्तर पर कई पंचायती राज प्रतिनिधि ग्रामीण विकास में अहम योगदान दे रहे हैं। इसी वजह से जनहित के कामों को और प्रभावी और जनसुगम बनाना जरूरी है। साथ ही प्रतिनिधयों के साथ बातचीत करने की लिए सेवा कार्य को व्यवस्थित करने का सुझाव दिया है।

IT Raid on Dainik Bhaskar: दैनिक भास्कर में आयकर की छापेमारी, ‘भाजपा की फासीवादी मानसिकता’

राजमंत्री संग पंचायत मंत्री भी हुए बैठक में शामिल

इस बैठक के मौके पर राजमंत्री नें वनाधिकार और सहकारिता को भी पंचायती राज से जोडनें के लिए कई समन्वय कार्यक्रम चलाने के लिए कहा। इस बैठक में अधिवक्ता भरत नागर व पंचायत परिषद के संगठन महामंत्री ध्यान पाल सिंह संग कई गणमान्य शामिल रहे |

READ:  2011 caste census data unusable: Center to Supreme Court

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।