Home » अफगानिस्तान: 15 साल से बड़ी लड़कियों को सेक्स स्लैव बनाने की तैयारी में तालिबान, आतंकियों ने मौलवियों से मांगी लिस्ट!

अफगानिस्तान: 15 साल से बड़ी लड़कियों को सेक्स स्लैव बनाने की तैयारी में तालिबान, आतंकियों ने मौलवियों से मांगी लिस्ट!

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Afghanistan: अफगानिस्तान(Afghanistan) में तालिबान का दबदबा बढ़ता ही जा रहा है इसी बीच तालिबान ने एक बयान जारी कर मौलवियों से बातचीत की. इसमे 15 साल से अधिक उम्र की लड़कियों और 45 साल से कम उम्र की विधवाओं की सूची देने को कहा है। खबर है कि तालिबानी इन लड़कियों को को सेक्स स्लैव बनाने की तैयारी में है। वहीं आकाओं द्वारा पसंदीदा लड़कियों से आतंकियों का निकाह भी करवाने की खबरें सामने आई है। अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद बदलती स्थिति के चलतेअफगानिस्तान में बढ़ती हिंसा और गृहयुद्ध के हालात बने हुए हैं।

Railway Minister Ashwini Vaishnav: रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया ट्रेन के पायलट संग इंजन में सफर

2001 से पहले क्या थे अफगानिस्तान और तालिबान के शासन

इससे पहले, अफगानिस्तान के पूर्वोत्तर प्रांत तखर में महिलाओं को अपने घरों से अकेले बाहर निकलने को मना किया गया था और पुरुषों को दाढ़ी बढ़ाने के लिए कहा गया था और हर हाफिज को भी दाढ़ी रखने को कहा गया था उन्होंने लड़कियों के लिए दहेज के नियम भी निर्धारित किए है क्योंकि तालिबान इस्लामी कानून में अपने संस्करण को लागू कर रहे हैं 2001 से पहले तालिबान शासन के तहत अफगानिस्तान में महिलाओं को स्कूल जाने, घर से बाहर काम करने पर रोक लगा दी गई थी वहां की महिलाओं को अकेले आना जाना या कोई भी अकेले काम करने की इजाजत नहीं थी।

READ:  Bihar CM Nitish Kumar का Yogi पर तंज, कहा- ऐसी नीतियां जनसंख्या कंट्रोल नहीं कर सकती!

US नेतृत्व वाली सेना ने तालिबान को 2001 में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया

अफगानिस्‍तान में अमेरिकी नेतृत्व वाली सेना ने तालिबान को वर्ष 2001 में सत्ता से बाहर का रास्ता दिखाया था। हालांकि, धीरे-धीरे ये समूह खुद को काफी मजबूत करता गया और अब एक बार फिर से अफगानिस्‍तान के बड़े हिस्‍से में दबदबा देखने को मिल रहा है बता दें कि करीब दो दशक बाद अमेरिका 11 सितंबर, 2021 तक अफगानिस्‍तान से अपने सभी सैनिकों को हटाने की तैयारी कर रहा है वहीं, तालिबानी लड़कों का नियंत्रण क्षेत्र बढ़ता जा रहा है आशंका यह भी उभरने लगी है कि वे सरकार को अस्थिर कर सकते हैं।

READ:  'Can decide to join Pak or be independent': Imran Khan's Offer for Kashmir

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।