Home » Juhi Chaawla 5G case: जूही चावला पर हाईकोर्ट ने लगाया 20 लाख रुपये का जुर्माना

Juhi Chaawla 5G case: जूही चावला पर हाईकोर्ट ने लगाया 20 लाख रुपये का जुर्माना

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

दिल्ली हाई कोर्ट ने देश में 5जी वायरलेस नेटवर्क स्थापित करने के खिलाफ अभिनेत्री-पर्यावरणविद् जूही चावला के मुकदमे को दोषपूर्ण’’ करार देते हुए उन पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। कोर्ट ने कहा कि यह मामला मीडिया प्रचार’’ के लिए दायर किया गया है और इस मामले में चावला के ऊपर काफी दोष भी लगाएं गयें हैं कोर्ट के आदेश में कहा है कि जूही चावला ने कानून की प्रक्रिया का दुरुपयोग किया, उन पर 20 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

जूही चावल ने कहा कि यदि दूरसंचार उद्योग की योजनाएं पूरी होती है तो पृथ्वी पर कोई भी वयक्ति, कोई जानवर, कोई पक्षी, कोई किट और कोई भी पौधा इसके प्रभाव से नही बाख सकेगा उन्होंने कहा की इन 5जी योजनाओं से मनुष्यों पर गंभीर अपरिवर्तनी प्रभाव और प्रथ्वी के सभी पारिस्थितिक तंत्रों को स्थायी नुकसान पहुंचने का खतरा है और साथ ही लोगों के जान को भी है, क्योंकि ये नेटवर्क बहुत ही खतनाक है।

READ:  UP Board 12th Exam 2021: CBSE के बाद अब UP Board 12वीं के Exam भी हो सकते हैं रद्द, जानिए क्या कहा शिक्षा मंत्री ने

बार-बार प्रशंसक के गाना गाने पर लॉक कर दी गई मीटिंग

5जी याचिका पर ऑनलाइन सुनवाई के दौरान एक वयक्ति जूही के फील्म का गाना गाने लगा उसके बाद उसे वहां से हटाया गया लेकिन वह फिर से मीटिंग में आकर एक दूसरा गाना गाने लगा जिससे उस मीटिंग में मौजूद सभी लोग डिस्टर्ब हो गए। यह सिलसिला कुछ देर तक चलता रहा उसके बाद मीटिंग के लिंक को लॉक कर दिया गया। कोर्ट ने यह भी फैसला सुनाया की जिस वयक्ति ने सुनवाई के दौरान बाधा डालने की कोशिश की है, उसके खिलाफ अवमानना का नोटिस दायर किया जाये।

READ:  CBSE 12th Board Exam 2021 Updates: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिया परीक्षा रद्द करने का फैसला

5जी प्रौद्योगिकी के खिलाफ याचिका पर संक्षिप्त नोट दाखिल करें जूही चावला

जूही चावला ने अपनी याचिका में कोर्ट में कहा कि देश मे 5जी नेटवर्क नहीं लगना चाहिए।

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.