दिल्ली में ‘APP’ को पूर्ण बहुमत! सर्वे

aam aadmi party, aap, amit shah, arvind kejriwal, bjp, congress, Delhi Election, Delhi Elections 2020, delhi elections 2020 full report, election commission, Manoj Tiwari, narendra modi, new delhi, rahul gandhi,
Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

ग्राउंड रिपोर्ट । न्यूज़ डेस्क

देश की राजधानी दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान आज चुनाव आयोग ने कर दिया है। दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। चुनाव के नतीजों का एलान 11 फ़रवरी को होगा। ऐसे में एबीपी न्यूज-सी वोटर ने ओपिनियन पोल जारी किया है।

एबीपी न्यूज-सी वोटर के इस पोल के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी को भारी बहुमत हासिल हो सकता है वहीं बीजेपी 8 सीटों और कांग्रेस 3 सीटों पर सिमट सकती है। नामांकन की आखिरी तारीख 21जनवरी है। बता दें कि ऐलान के साथ दिल्ली में चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है। दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी को खत्म हो रहा है।

READ:  मध्यप्रदेश के बड़नगर के विधायक के बेटे पर लगा रेप का आरोप,हुई FIR

JNU : हमारे देश में छात्रों से ज़्यादा गायों को सुरक्षा मिलती है : ट्विंकल खन्ना

ओपिनियन पोल में सबसे ज्यादा पसंदीदा सीएम अरविंद केजरीवाल को बताया गया है, उन्हें 69% लोगों का समर्थन मिलता दिखाया गया है। वहीं बीजेपी के हर्षवर्धन को 11 फीसदी लोगों ने बतौर सीएम पसंद किया है। दिलचस्प बात ये है कि बीजेपी दिल्ली अध्यक्ष मनोज तिवारी को इस ओपिनियन पोल में महज 1 फीसदी वोट मिलता दिखाया गया है।

इस पर बीजेपी के कुछ नेताओं को कहना है कि दिल्ली में इस समय आप की सरकार है, जिसके पास मुख्यमंत्री के रूप में अरविंद केजरीवाल का चेहरा और उनकी सरकार के लोकलुभावन फैसले हैं। इस ज़मीनी हकीकत को पार्टी के रणनीतिकार भी समझ रहे हैं। उनका मानना है कि आप को मजबूत चुनौती देने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में वहां की जरूरत के अनुसार रणनीति बनाकर चुनाव लड़ना होगा।

READ:  SC कॉलेजियम की लगी मुहर तो सौरभ किरपाल होंगे देश के पहले समलैंगिक जज

JNU छात्रों पर हुए हमले ने मुझे 26/11 मुंबई आतंकी हमले की याद दिला दी : उद्धव ठाकरे

इस ओपिनियन पोल में करीब 13 हजार लोगों की राय लेकर तैयार किया गया है। किए गए पोल के मुताबिक, आम आदमी पार्टी को 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिल सकते हैं वहीं कांग्रेस के खाते में महज 5 फीसदी वोट आने का ज़िक्र है। जब लोगों से दिल्ली के सीएम को लेकर सवाल पूछा गया कि दिल्ली के अगले विधानसभा चुनाव में सीएम पद के लिए उनकी पसंद कौन सा नेता है? इस पर अधिकतर लोगों ने करीब 70% लोगों ने कहा मौजूदा सीएम केजरीवाल को नाम ही लिया।

READ:  Mamata terms Central Bill to give more power to L-G ''surgical strike on federal structure"