आम आदमी पार्टी यूपी में लड़ेगी चुनाव

2022 का यूपी विधानसभा चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

दिल्ली, पंजाब और हरियाणा में पैर पसार चुकी आम आदमी पार्टी अब यूपी में भी ज़मीन तलाश रही है। आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी 2022 में यूपी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रही है।

इसस पहले आम आदमी पार्टी कई राज्यों में अपनी किस्मत आज़मा चुकी है इसमें हरियाणा, गोवा, पंजाब, लद्दाख, मध्यप्रदेश जैसे राज्य शामिल हैं। यूपी में पहले से समाजवादी पार्टी, बसपा, कांग्रेस और भाजपा जैसी पार्टियों का अच्छा खासा जनाधार है ऐसे में यूपी जैसे जटिल राज्य में आम आदमी पार्टी के लिए कितनी जगह बनेगी यह देखने वाली बात होगी।

READ:  Mainpuri: Sister Married a Dalit, Brothers Killed And Burried her Body

यूपी में चुनाव लड़ने की रणनीति पर काम काफी पहले से आम आदमी पार्टी कर रही थी। योगी आदित्यनाथ और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह के बीच काफी तीखी नोंक झोंक देखने को मिल चुकी है। साथ ही हाथरस कांड पर भी आम आदमी पार्टी ने योगी सरकार पर निशाना साधा था और संजय सिंह पीड़िता के घर गए थे।

यूपी की राजनीति को समझने वाले जानते हैं कि यहा सोशल इंजीनियरिंग के बिना चुनाव जीतना आसान नहीं होता। केजरीवाल ने कहा कि आज यूपी में सही और साफ नीयत वाली राजनीति की कमी है। ये केवल आम आदमी पार्टी दे सकती है। उत्तर प्रदेश को गंदी राजनीति और भ्रष्ठ नेताओं ने विकास से दूर रखा। इसलिए दिल्ली में जो सुविधाएं लोगों को मिल रही है, वो यूपी में अभी तक नहीं मिलीं। उन्होंने कहा कि यूपी में ‘आप’ की सरकार बनने पर वहां भी दिल्ली के विकास मॉडल को लागू करेंगे।

READ:  थाने में घुसकर राज्यमंत्री की हत्या कर चुका है विकास दुबे, 5 खास बातें

अगर आम आदमी पार्टी की बात करें तो यह देश की उन चुनिंदा पार्टियों में से एक है जिसका वोटर बेस किसी जाती-धर्म पर अधारित नहीं है। बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य और फ्री बिजली-पानी के फॉर्मूले की बदौलत 2020 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में ‘आप’ ने 70 में 62 सीटें जीतकर दिल्ली में तीसरी बार सरकार बनाने में कामयाबी हासिल है। 

ALSO READ: Inflation Will Increase 16 Times Due To Agricultural Law: Arvind Kejriwal

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं।