UP: पुलिस की मौजूदगी में महंत बोला- मुस्लिम औरतों को घर से निकालकर रेप करेंगे

प्रतिदिन देश के मुसलमानों के खिलाफ हमले जारी है। ताज़ा मामला उत्तर प्रदेश के सीतापुर ज़िले का है। यहां महंत द्वारा दी गई एक हेट स्पीच  का वीडियो खूब वायरल हो रहा है और लोग इस वीडियो पर आक्रोश प्रकट कर रहे हैं।

दरअसल वायरल वीडियो में सीतापुर जिले में एक मस्जिद के बाहर एक सभा को संबोधित करते हुए हिंदू महंत कथित तौर पर मुस्लिम महिलाओं के अपहरण और बलात्कार की धमकी देते हुए दिख रहे हैं।

वो कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि अगर कोई मुस्लिम इलाके में किसी लड़की को परेशान करता है। तो वे मुस्लिम महिलाओं का अपहरण कर लेगा और सार्वजनिक रूप से उनका बलात्कार करेगा।

वहीं भीड़ “जय श्री राम” के नारे लगाकर उसका जय-जयकार कर रही है। हेट स्पीच वाली इस वीडियो में एक पुलिसकर्मी बैकग्राउंड में भी देख रहा है। इस वीडियो को फैक्ट चेकर मोहम्मद जुबैर द्वारा ट्वीट किया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार ये नफरती भाषण वाला दो मिनट का वीडियो दो अप्रैल को रिकॉर्ड किया गया था, जब खैराबाद कस्बे के महर्षि श्री लक्ष्मण दास उदासीन आश्रम के महंत बजरंग मुनि दास के तौर पर पहचाने गए व्यक्ति ने नवरात्रि और हिंदू नववर्ष के अवसर पर एक जुलूस निकाला था।

बवाल होने पर पुलिस ने इस मामले पर क्या कहा?

आरोप है कि जब जुलूस एक मस्जिद के पास पहुंचा तो उक्त व्यक्ति ने लाउडस्पीकर पर नफरती भाषण देना शुरू कर दिया। वीडियो में उक्त व्यक्ति यह कहते सुना गया, ‘‘मैं आपको पूरे प्यार से यह कह रहा हूं कि अगर खैराबाद में एक भी हिंदू लड़की को आपके द्वारा छेड़ा गया, तो मैं आपकी बेटी और बहू को आपके घर से बाहर लाऊंगा और उसके साथ बलात्कार करूंगा।”

ये घटना 2 अप्रैल की है, लेकिन अभी तक पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। जब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और लोग पुलिस पर सवाल उठाने लगे, तब जाकर सीतापुर पुलिस की नींद टूटी। 7 अप्रैल को सीतापुर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट कर कहा कि जांच चल रही है और सबूतों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

You can connect with Ground Report on FacebookTwitterInstagram, and Whatsapp and Subscribe to our YouTube channel. For suggestions and writeups mail us at GReport2018@gmail.com