पीएम मोदी के पास कितनी है संपत्ति

प्रधानमंत्री मोदी की 58 देशों की यात्राओं पर ख़र्च हो गए 517 करोड़ रुपए

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मार्च 2015 से नवंबर 2019 के बीच कुल 58 देशों की यात्रा की और इन यात्राओं पर कुल 517.82 करोड़ रुपये खर्च हुए। यह जानकारी मंगलवार को संसद में दी गई। राज्यसभा को एक सवाल के लिखित जवाब में विदेश राज्यमंत्री वी. मुरलीधरन ने पीएम मोदी के विदेश यात्राओं की जानकारी दी है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (रांकापा) की फौजिया खान ने सरकार से जानना चाहा था कि वर्ष 2015 से आज की तारीख तक प्रधानमंत्री ने कितने देशों का दौरा किया और इन दौरों पर कुल कितना व्यय हुआ। इसके जवाब में मुरलीधरन ने बताया, ‘2015 से प्रधानमंत्री ने 58 देशों की यात्रा की। इन यात्राओं पर कुल 517.82 करोड़ रुपए व्यय हुआ।’

READ:  Amit Shah: अमित शाह का चेन्नई दौरा, सोशल मीडिया पर ट्रेंड #GoBackAmitShah और #Goback_Mr_420

बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने दीपिका पादुकोण और अनुराग कश्यप को लेकर दिया ये बयान

विदेश मंत्रालय की ओर से दिए गए ब्योरे के मुताबिक, वर्ष 2015 के मार्च महीने में मोदी ने पहली विदेश यात्रा सेशेल्स, मॉरीशस और श्रीलंका की थी। मार्च के ही महीने में उन्होंने सिंगापुर की यात्रा की थी जबकि उस साल अप्रैल में उन्होंने फ्रांस, जर्मनी और कनाडा की यात्रा की थी। प्रधानमंत्री ने 2019 में नवंबर माह में ब्राजील की अंतिम यात्रा की थी।

वर्ष 2019 में 22 सितंबर को अपनी अमेरिका यात्रा के दौरान मोदी ने ह्यूस्टन के एक स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के साथ 50,000 भारतीय-अमेरिकी नागरिकों को संबोधित किया था।

READ:  दुष्कर्म करने में असफल हुए तो युवकों ने 12 वर्षीय बच्ची जिंदा जलाकर मार डाला

‘छपाक अगर पोर्न फिल्म होती तो कांग्रेस उसे भी टैक्स फ्री कर देती’

प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने सबसे पहला विदेश दौरा भूटान का किया था। 2014 में ही उन्होंने ब्राजील, नेपाल, जापान, अमेरिका, म्यांमार, फिजी और आस्ट्रेलिया का दौरा किया था।

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।