Home » CM Amrinder Singh के इस्तीफे को लेकर बड़ा खुलासा, उनके साथ ही कई और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

CM Amrinder Singh के इस्तीफे को लेकर बड़ा खुलासा, उनके साथ ही कई और मंत्रियों ने दिया इस्तीफा

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

Chief Minister Amrinder Singh Resigned: पंजाब कांग्रेस की आंतरिक घमासान से तो हर कोई वाकिफ है लेकिन 2022 के चुनाव ने नया मोड़ ले लिया है जिसमे कांग्रेस का नया रूप उभरकर सामने आया है। आपको बता दें कि अभी कुछ समय पहले ही कप्तान अमरिंदर सिंह ने अपने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी के बाद से कांग्रेस सरकार ने नया रुख ले लिया है और कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ ही उनके कई मंत्रियों ने भी इस्तीफा दे दिया है।

40 और विधायकों ने थमाया इस्तीफा

राज्य में तब सियासी घमासान शुरू हो गया था जब कैप्टन अमरिंदर सिंह से नाराज 40 विधायकों ने मोर्चा खोल दिया था। इसके बाद शनिवार शाम पांच बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई। बैठक से ठीक पहले कैप्टन अमरिंदर ने राज्यपाल से मुलाकात करके इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि वह अभी कांग्रेस में ही हैं। हालांकि, भविष्य की राजनीति का विकल्प खुला हुआ है। इसके लिए वह अपने समर्थकों से बात करेंगे।

CM Amrinder Singh resignation : “अपमान का बदला इस्तीफा” मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने छोड़ा मुख्यमंत्री पद!

READ:  Dog's killer got arrested : 20 कुत्तों को जहर देकर मारने वाला दरिंदा गिरफ्त में, पुलिस ने बताया हत्या के पीछे का कारण।

अपमानित हो कर लिया फैसला

अमरिंदर सिंह ने जब अपनी पत्नी के साथ राजभवन से इस्तीफा देकर बाहर निकले तो सभी में हलचल मच गई। सब उनके इतने बड़े फैसले के पीछे का कारण जानना चाहते थे जिसमे उन्होंने बताया कि पिछले तीन मीटिंग में उनकी अवहेलना कर उन्हे अपमानित किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा ”भविष्य की राजनीति का विकल्प खुला हुआ है और समय आने पर फैसला लूंगा। इसके लिए समर्थकों से भी बात करूंगा। अभी कांग्रेस पार्टी में ही हूं। ” साथ ही कैप्टन ने यह भी कहा कि वह अपमानित महसूस कर रहे थे।

Punjab CM Amrinder Singh : कुप्रबंधन की शिकार कांग्रेस के पंजाब और देश में क्या हैं मायने ? क्या कैप्टन अमरिंदर सिंह की जगह भर पायेगा पंजाब ?

राज्यपाल से मुलाकात कर सौंपा इस्तीफा

सीएम अमरिंदर सिंह राज्यपाल से मुलाकात करने के लिए राजभवन पहुंचे। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस के तकरीबन 20 विधायक और ज्यादातर सांसद शामिल थे। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस्तीफा देने के बाद ट्वीट कर जानकारी दी उन्होंने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपते हुए तस्वीर शेयर की। कैप्टन के साथ उनके पूरे मंत्रिमंडल ने भी इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपनी बात कहते हुए कहा कि मैंने पहले ही कांग्रेस प्रेसिडेंट को अपने इस्तीफे की जानकारी दे दी थी। और उन्होंने ये भी कहा था कि वे इस तरह से अवमानना का पात्र बनकर नहीं रह सकते।

READ:  Captain Amrinder Singh Left Congress: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस को कहा अलविदा

You can connect with Ground Report on FacebookTwitter, and Whatsapp. And mail us at GReport2018@gmail.com to send us your suggestions and writeups