2nd Phase of Bihar Polls : 17 ज़िलों की 94 सीटों पर इतने करोड़ लोग करेंगे वोटिंग

2nd Phase of Bihar Polls : 17 ज़िलों की 94 सीटों पर इतने करोड़ लोग करेंगे वोटिंग

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

2nd Phase of Bihar Polls : बिहार विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार रविवार को थम चुका है । दूसरे चरण में 17 ज़िलों की 94 सीटों पर 3 नंबर को वोटिंग होगी।  इन 94 सीटों पर 1463 उम्मीदवार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आज़मा रहे हैं। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सीएम नीतीश कुमार, सुशील कुमार मोदी ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) उम्मीदवारों के समर्थन में रैली कर वोट मांगे।

2 करोड़ 85 लाख से ज्यादा मतदाता करेंगे वोट

वहीं विपक्षी महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार एवं राष्ट्रीय जनता दल (RJD) नेता तेजस्वी यादव ने महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाएं और रैलियां की। जबकि चिराग पासवान ने लोजपा (LJP) प्रत्याशी के लिए वोट मांगे।

ALSO READ:  Modi's name will benefit every party standing with BJP: Devendra Fadnavis

Bihar Election Second Phase Voting : 94 सीटों पर 1463 उम्मीदवारों में महज़ 146 महिला उम्मीदवार

चुनाव आयोग के मुताबिक, दूसरे चरण के चुनाव में कुल 1463 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 146 महिला और एक ट्रांसजेंडर उम्मीदवार शामिल हैं। इस चरण में कुल 2 करोड़ 85 लाख 50 हजार 285 मतदाता हैं जो अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इनमें 1 करोड़ 35 हजार 16 हजार 271 महिला और 980 ट्रांसजेंडर मतदाता भी शामिल हैं।

इन दिग्गजों की किस्मत 3 नवंबर को EVM में होगी कैद

दूसरे चरण (2nd Phase of Bihar Polls) में एनडीए और महागठबंधन से कई बड़े चेहरे मैदान में है। प्रमुख उम्मीदवारों में विपक्षी महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार तेजस्वी यादव राघोपुर से, उनके बड़े भाई तेजप्रताप यादव हसनपुर से, राजद प्रमुख लालू प्रसाद के समधी चंद्रिका राय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू के टिकट पर परसा से चुनावी मैदान में हैं। वहीं पटना के बांकीपुर सीट से कांग्रेस नेता शत्रुघ्न सिन्हा के बेटे लव सिन्हा भी दूसरे चरण में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। उनका मुकाबला मुख्य रूप से भाजपा विधायक नितिन नबीन से है।

ALSO READ:  सुशील कुमार(Sushil Modi) का आरोप, विधायक तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं लालू यादव

ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले – मैं कुत्ता हूं, कांग्रेस नेताओं को काट लूंगा

Ground Report के साथ फेसबुकट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।