Home » ICC Hall Of Fame – वीनू मांकड़, संगकारा-फ्लावर सहित 10 दिग्गज आईसीसी हॉल ऑफ फेम मेंशामिल

ICC Hall Of Fame – वीनू मांकड़, संगकारा-फ्लावर सहित 10 दिग्गज आईसीसी हॉल ऑफ फेम मेंशामिल

Sharing is Important
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  
  •  

आईसीसी क्रिकेट हॉल ऑफ़ फेम (ICC Cricket Hall of Fame) एक ऐसी समूह या सूची है जिसका उद्देश्य क्रिकेट के इतिहास से दिग्गज खिलाड़ियों की उपलब्धियों को पहचान कर उन्हें सम्मानित करना है। यह समूह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने फेडरेशन ऑफ इंटरनेशनल क्रिकेटर्स एसोसिएशन (Federation of international crickters association) के सहयोग से शुरू किया है।

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने भारत के पूर्व खिलाड़ी वीनू मांकड़ समेत 10 खिलाड़ियों को अपने हॉल ऑफ फेम में शामिल किया है। आईसीसी द्वारा रविवार को जारी की गई इस लिस्ट में अलग अलग दौर के 10 खिलाड़ियों को जगह दी गई है। आईसीसी के अनुसार, पहली बार खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से पहले टेस्ट क्रिकेट के गौरवपूर्ण इतिहास का जश्न मनाने के लिए इन 10 महान खिलाड़ियों को हॉल ऑफ फेम (Hall Of Fame) में शामिल किया जा रहा है। इस लिस्ट में श्रीलंका के पूर्व महान बल्लेबाज कुमार संगकारा और जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर भी शामिल हैं।

Virat Kohli ने बना डाला ऐसा रिकॉर्ड कि प्रधानमंत्री मोदी भी छूट गए पीछे!

आईसीसी ने अपने आधिकारिक बयान में कहा, “जिन 10 महान खिलाड़ियों को इस लिस्ट में शामिल किया जा रहा है उन सभी ने क्रिकेट के खेल को आगे बढ़ाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है। आज इन सभी को हॉल ऑफ फेम की इस प्रतिष्ठित सूची में शामिल किया जा रहा है।

READ:  प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में अपने नाम किया स्वर्ण पदक, लगा बधाईयों का तांता

अलग-अलग दौर के 10 खिलाड़ियों को दी गई है जगह

ICC Hall Of Fame – Photo: ICC@twitter

आईसीसी ने इस लिस्ट में अलग-अलग दौर के 10 खिलाड़ियों को जगह दी है। इसमें दक्षिण अफ्रीका के ऑब्रे फॉकनर और ऑस्ट्रेलिया के मोंटी नोबल को 1918 से पहले क्रिकेट के शुरुआती दौर से शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर सर लैरी कॉन्सटेंटाइन और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज स्टेन मैककैब को 1918-1945 के बीच के इंटर-वॉर (विश्व युद्ध के दौरान) के दौर से इसमें जगह दी गई है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया को पहना दी ‘बेशर्मी की माला’, देखते रह गए सुरक्षाकर्मी!

भारत के वीनू मांकड़ और इंग्लैंड के टेड डेक्सटर को इस लिस्ट में 1946-1970 के बीच के पोस्ट-वॉर (विश्व युद्ध के बाद) के दौर में शामिल किया गया है। आईसीसी ने एक दिवसीय दौर में वेस्टइंडीज के पूर्व महान सलामी बल्लेबाज डेसमंड हैंस और इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज बॉब विलिस को इस लिस्ट में जगह दी है। जबकि 1996-2015 के बीच के माडर्न दौर में श्रीलंका के कुमार संगकारा और जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को शामिल किया गया है।

READ:  हमले की तैयारी में था अल-कायदा, UP ATS ने दो आतंकियों को पकड़ साजिश को किया नाकाम!

Ground Report के साथ फेसबुक, ट्विटर और वॉट्सएप के माध्यम से जुड़ सकते हैं और अपनी राय हमें Greport2018@Gmail.Com पर मेल कर सकते हैं।